चाँदनी रात में अद्भुत सफर

 कहानी: "चाँदनी रात में अद्भुत सफर"






एक गाँव में रहने वाले दो बच्चे थे, रोहन और सोहन। एक रात, जब चाँद आसमान में उज्ज्वल रोशनी बिखेर रहा था, उन्होंने एक अद्भुत सफर पर जाने का निर्णय लिया। उनका लक्ष्य था चाँद पर पहुँचना और उसकी चाँदनी का रहस्य जानना।


रोहन और सोहन ने अपने पिताजी की पुरानी रॉकेट किताबों को पढ़कर एक छोटा सा रॉकेट बनाया। वे रात के अंधेरे में चुपके से रॉकेट में बैठे और चाँद की ओर उड़ चले।


उनका सफर बहुत ही रोमांचक था। तारों के बीच से गुजरते हुए, उन्होंने कई ग्रहों को देखा और अंतरिक्ष की अनोखी सुंदरता का अनुभव किया। आखिरकार, वे चाँद पर पहुँचे।


चाँद पर, उन्होंने एक अजीब सी जगह देखी जहाँ चाँदनी बहुत तेज थी। वहाँ उन्होंने एक चाँदनी परी से मुलाकात की, जिसने उन्हें चाँदनी का रहस्य बताया। परी ने बताया कि चाँदनी असल में चाँद के दिल की रोशनी है, जो प्यार और खुशियों को फैलाती है।


रोहन और सोहन ने चाँदनी की रोशनी में नाचते हुए वापस अपने गाँव की ओर उड़ान भरी। उन्होंने अपने सफर की कहानी सभी को सुनाई और गाँव वालों ने उन्हें 'चाँदनी यात्री' का नाम दिया।


इस कहानी से हमें यह सिखने को मिलता है कि सपने देखने और उन्हें पूरा करने की हिम्मत रखने से हम असंभव को भी संभव बना सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments